खेरगाम खाखरी फलिया प्राथमिक विद्यालय में आनंद मेला कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

खेरगाम खाखरी फलिया प्राथमिक विद्यालय में आनंद मेला कार्यक्रम आयोजित किया गया।


   दिनांक: 04-01-2023 प्राथमिक विद्यालय खाखरी फलिया में आनंद मेले का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एसएमसी अध्यक्ष राजश्रीबेन पटेल ग्राम पंचायत सदस्य प्रियंकाबेन और दिव्याबेन ने रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की। स्कूल के बच्चों ने खुद ही तरह-तरह के व्यंजन बनाए थे।


इस आनंद मेले में कई तरह के खाने-पीने के स्टॉल लगे थे जिनमें उबाली, समोसा, उपमा, दाबेली, भेल, वडापौन, पानीपुरी, भजिया,  गुलाब जम्बू, पास्ता, खमण, मेथी, मुठिया और ममरा जैसे स्टॉल देखने को मिले. बच्चों ने स्वयं स्टॉल बनाए, स्वयं बेचे, स्वयं स्टॉलों का प्रबंधन किया और शाम को "कोई लाभ नहीं, कोई हानि नहीं" के आधार पर अपने स्टॉलों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। बच्चे मनोरंजन के साथ बेचने का हुनर ​​भी सीखते हैं और बिजनेस करना भी जानते हैं। इसमें लाभ और हानि, जोड़, घटाव, गुणा और भाग के गणितीय कौशल का उपयोग करके व्यावहारिक पहेलियाँ शामिल हैं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय की प्राचार्या नीलाबेन पटेल. एसएमसी अध्यक्ष राजश्रीबेन पटेल एसएमसी सदस्य ग्राम पंचायत सदस्य प्रियंकाबेन एवं दिव्याबेन एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम का मार्गदर्शन किया एवं कार्यक्रम को सफल बनाया।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ