Tapi News: जिला स्तरीय स्पोर्ट्स स्कूल (डीएलएसएस) तापी में उत्साह के साथ मनाया गया "राष्ट्रीय खेल दिवस"

 Tapi News: जिला स्तरीय स्पोर्ट्स स्कूल (डीएलएसएस) तापी में उत्साह के साथ मनाया गया "राष्ट्रीय खेल दिवस"

जिला खेल विकास अधिकारी श्री चेतन पटेल ने सभी खिलाड़ियों को उत्तरोत्तर प्रगति करने की शुभकामनाएं दी

 (सूचना ब्यूरो, टीएपीआई) दिनांक 30: 29 अगस्त "राष्ट्रीय खेल दिवस" ​​भारत के महानतम हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद का जन्म 29 अगस्त 1905 को इलाहाबाद में हुआ था। उन्होंने हॉकी में विश्व स्तर पर भारत का नाम रोशन किया। इसलिए उनके जन्म दिवस को "राष्ट्रीय खेल दिवस" ​​घोषित किया गया और तदनुसार पूरे देश ने इस दिन को उत्साह के साथ मनाया।

"राष्ट्रीय खेल दिवस" ​​के अवसर पर श्री आर.एफ. यह उत्सव डब्बू केलवानी मंडल द्वारा संचालित जिला स्तरीय स्पोर्ट्स स्कूल (डीएलएसएस) तापी में आयोजित किया गया था। तापी जिला खेल विकास अधिकारी श्री चेतन पटेल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

जिला खेल विकास अधिकारी श्री चेतन पटेल ने खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में सफल होने के लिए प्रोत्साहित किया तथा सभी खिलाड़ियों को उत्तरोत्तर प्रगति करने की शुभकामना दी।

डीएलएसएस कोच अहीर पिंकल ने खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद और खेल दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी दी और सभी को राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं दीं।

डीएलएसएस के खिलाड़ियों द्वारा केक काटकर और प्लैंक चैलेंज, रस्सी कूद, नींबू चम्मच जैसे विभिन्न इनडोर खेलों का आयोजन करके "राष्ट्रीय खेल दिवस" ​​मनाया गया।

ज्ञात हो कि गुजरात राज्य सहित तापी जिले में हो रही भारी बारिश के कारण सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए "हम फिट तो इंडिया फिट" के आदर्श वाक्य को चरितार्थ करने के लिए आउटडोर गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। खिलाड़ियों और अन्य साथियों के बजाय, केवल इनडोर खेलों का आयोजन किया गया।

युवा खिलाड़ियों में खेल भावना पैदा करने और प्रोत्साहित करने के नेक इरादे से तापी जिले में "राष्ट्रीय खेल दिवस" ​​बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ