जिला कलेक्टर श्री क्षिप्रा आग्रे ने वलसाड के सेगवी सर्वोदय हाई स्कूल में जिला स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

 


खेरगाम सर्वोदय, दिनांक: ०८ /१२/२०२३ 

जिला कलेक्टर श्री क्षिप्रा आग्रे ने वलसाड के सेगवी सर्वोदय हाई स्कूल में जिला स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

कलेक्टर ने विद्यार्थियों को जीवन में विज्ञान एवं गणित का महत्व समझाया।


  गांधीनगर जीसीईआरटी प्रेरित वलसाड जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण भवन एवं वलसाड जिला माध्यमिक विद्यालय विज्ञान मंडल एवं  सेगवी सर्वोदय हाई स्कूल द्वारा आयोजित जिला स्तरीय बाल वैज्ञानिक प्रदर्शनी का उद्घाटन वलसाड जिले की समाहर्ताश्री क्षिप्रा आग्रे ने किया। इस प्रदर्शनी में तालुका स्तर पर विजेता स्कूलों की 50 परियोजनाएं प्रस्तुत की जाएंगी और विजेता स्कूलों को झोन स्तर पर प्रस्तुत किया जाएगा।


समारोह में वलसाड जिला शिक्षा अधिकारी एम. सी  भुसारा, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण भवन के प्राचार्य महेंद्र कुमार पटेल, जिला विज्ञान बोर्ड के उपाध्यक्ष सुनीलभाई एन. पटेल एवं श्री रितेशभाई पटेल एवं शिक्षा से संबंधित विभिन्न घटक संघों के पदाधिकारी उपस्थित थे। समारोह में मनन लालभाई फाउंडेशन, सूरत की ट्रस्टी अंजनाबेन मनन लालभाई, सेगवी गांव के सरपंच मुकुंदभाई पटेल और जिला आचार्य संघ के अध्यक्ष पंकज सिंह परमार विशेष रूप से उपस्थित थे। जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे द्वारा प्रेरक भाषण के माध्यम से विद्यार्थियों को जीवन में विज्ञान एवं गणित का महत्व समझाया गया।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बहुत ही सहज शैली में विद्यार्थियों को अवचेतन मन की शक्ति के बारे में बताया। इसके अलावा अन्य आमंत्रित महानुभावों ने भी प्रेरक भाषणों के माध्यम से विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। विज्ञान मंडल द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रोजेक्ट प्रस्तुत कर जिले का नाम रोशन करने वाले पब्लिक हाईस्कूल डूंगरी के दो छात्र पार्थ व जया को कलेक्टर ने सम्मानित किया। स्कूल की प्रिंसिपल उन्नति देसाई ने सभी का स्वागत किया और सभी शिक्षा प्रेमियों को 9 दिसंबर तक चलने वाली प्रदर्शनी को देखकर छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए आमंत्रित किया।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ